21.8.09

गूगल टॉक में अद्रश्य कैसे हो......????

गूगल टॉक एक बहुत ही अच्छा मेसंजर है और इसी कारण ये बहुत ही प्रचलित है! इसकी मदद से आपका बहुत ही अच्छा मित्र बस एक क्लिक की दुरी पर है....!!!!



मगर गूगल टॉक में कुछ कमिया भी है, जिसमे सबसे बड़ी कमी जो खलती है, वो है, अद्रश्य मोड की कमी या ऑफलाइन मोड की कमी!!!! ये सुविधा कई मेसंजर में उपलब्ध है जिसके द्वारा आप अपने मित्रो से अद्रश्य रहते हुए वार्तालाप कर सकते है!! ये सुविधा और भी उपयोगी हो जाती है जब आप व्यस्त हो या जब आप नहीं चाहते हो कि एक साथ बहुत सारे मित्र आपसे वार्तालाप करे और आप किसी को भी पर्याप्त समय नहीं दे पाए....

मगर गूगल टॉक लेब्स लाये है आपके लिए अद्रश्य मोड.....




गूगल टॉक लेब्स एडिशन, को बहुत ही कम लोग जानते है क्योकि ये गूगल टॉक का प्रायोगिक संस्करण है इसमें सबसे महत्वपूर्ण है अद्रश्य मोड! हालाकि गूगल का कहना है की उसका ये सॉफ्टवेर सिर्फ प्रायोगिकी है और इसका सामान्य उपयोग न करे, मगर मैं इसे कई दिनों से उपयोग कर रहा हु और अभी तक कोई परेशानी नहीं आई है !

गूगल टॉक लेब्स, इसे इंस्टाल करे और उपयोग करे , जब भी आप अद्रश्य होना चाहते हो invisible पर क्लिक करे (जैसा कि चित्र में दिखाया गया है ), और बताए कि इसके और क्या क्या नए गुण है जो आपने नोट किये है ???

5 comments:

समयचक्र said...

अरे वाह नई जानकारी है

Arvind Mishra said...

मैंने तो डाउनलोड भी कर लिया -झक्कास ! शुक्रिया !

Mithilesh dubey said...

नये जानकारी के लिए धन्यवाद।

Udan Tashtari said...

आभार!!

naresh singh said...

बहुत अच्छी जानकारी है । मै तो जी मेल मे ही अद्रश्य हो जाता हू गूगल टाक काम मे नही लेता हू ।

Post a Comment

©2008-09 TECHNODHABA:आपका तकनीकी मित्र......
सर्वाधिकार असुरक्षित by TECHNNODHABA

सीखो बहुत कुछ Powered by Blogger